ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देशभर के 30 जुनूनी पत्रकार हुए दिल्ली में सम्मानित, इंडिया टीवी के नीतीश चंद्र और न्यूज़ 24 के अमिताभ ओझा को भी अवार्ड
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 6:11:04 PM
देशभर के 30 जुनूनी पत्रकार हुए दिल्ली में सम्मानित, इंडिया टीवी के नीतीश चंद्र और न्यूज़ 24 के अमिताभ ओझा को भी अवार्ड

नई दिल्ली। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
पत्रकारिता दिवस के ठीक पहले दिल्ली में राजेन्द्र भवन में पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए समर्पित एक समारोह "मेरी आवाज सुनो" में इंडिया टीवी के बिहार संवाददाता नीतीश चंद्र और न्यूज़ 24 के अमिताभ ओझा को सम्मानित किया गया। पत्रकार एकता मंच और विंध्य न्यूज नेटवर्क की तरफ से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमर आनंद और टीवी एंकर गरिमा सिंह ने कार्यक्रम को संचालित किया।
 
कार्यक्रम में पूरे देश के 30 जुनूनी पत्रकारों को सम्मानित किया गया। बिहार से सम्मानित होने वाले पत्रकारों में इंडिया टीवी के नीतीश चंद्र और न्यूज़ 24 के अमिताभ ओझा थे। हाल ही में शराब के खिलाफ अपने एक म्यूजिक वीडियो के जरिए सामाजिक अभियान चलाने वाले इंडिया टीवी के बिहार कॉरेसपोंडेंट नीतीश चंद्र की इस सकारात्मक पहल की भी कार्यक्रम में चर्चा और सराहना की गई। गौरतलब है कि काफी लोकप्रिय हुए नीतीश चंद्र के "तौबा तौबा शराब" म्यूजिक वीडियो का लोकार्पण 5 अप्रैल को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था और इस गीत को बिहार के सभी सरकारी स्कूलों तक पहुंचाने का निर्देश भी दिया था।
 
पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए आयोजित इस समारोह में सम्मानित होने वाले अन्य पत्रकारों में अपराध की खबरों में सबसे आगे रहने वाले आज तक के एसोसिएट एडिटर चिराग गोठी, ऑपरेशन पद्मावती के लिए चर्चित रहे एबीपी न्यूज़ के एसोसिएट एडिटर कुमार आशीष, अमर उजाला के पत्रकार विजय जैन, विनोद डबास, बिजनेस वर्ल्ड के पत्रकार रुहैल अमीन, वाराणसी में प्लाईओवर हादसा कवर करने वाले आज तक के पत्रकार उदय गुप्ता,  ईरोम शर्मिला के बारे में रहस्योद्घाटन करने वाले वाले कैमूर टाइम्स के पत्रकार अभिनय आकाश, एनडीटीवी के जरिए सोनभद्र से प्रदूषण और फ्लोरोसिस की खबरों को राष्ट्रीय स्तर पर रखने वाले  प्रभात  कुमार, झारखंड से आए आदिवासी पत्रकार कारनेलियुस मिंज समेत करीब 30 जुनूनी पत्रकारों को सम्मानित किया गया।
 
समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। ये एक ऐसा जश्न था, जिसमें गीतों को पिरोया गया था पत्रकारों की जिंदगी के जख्म, जंग और जुनून से। गीत-संगीत के जरिए पत्रकारों के जीवन के अलग-अलग जज्बे और रंग को बिखेरने का काम किया गायक पंकज माथुर और एंड टीवी में वॉयस किड्स इंडिया की टॉप फाइनलिस्ट पीहू श्रीवास्तव समेत गायकोंं और संगीतकारों की टीम ने।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS