ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तमिलनाडु में बंद होगा तूतीकोरिन प्लांट,32,500 पर रोजगार संकट
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 6:09:40 PM
तमिलनाडु में बंद होगा तूतीकोरिन प्लांट,32,500 पर रोजगार संकट

 चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने तूतिकोरिन प्लांट को बंद करने का आदेश दे दिया है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से वेदांता समूह के तांबा संयंत्र को सील करने के आदेश दे दिये हैं। वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट कॉपर को बंद करने की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन में पुलिस की गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई तथा करीब 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

 
हिंसा के बाद मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के तूतिकोरिन में स्टरलाइट कॉपर के प्लांट के विस्तार पर अंतरिम रोक लगा दी थी। हाई कोर्ट की मदुरई बेंच ने कहा कि कंपनी को इसके लिए स्थानीय लोगों से बातचीत करनी होगी। कॉपर प्लांट अस्थाई तौर पर बंद होने से नौकरी और रोजगार जाने का भी खतरा मंडराने लगा है।
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टरलाइट ने कहा है कि 32,500 लोग प्रभावित होंगे। स्टरलाइट के सीईओ पी रामनाथ ने कहा कि स्टरलाइट के तूतीकोरिन प्लांट में 3500 के करीब लोगों को सीधे तौर पर जॉब मिला हुआ है और करीब 30 हजार से 40 हजार लोग अप्रत्यक्ष रूप से कंपनी से जुड़े हैं। 25,00 कॉन्ट्रैक्ट वर्कर को नोटिस जारी किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS