ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस की अनुमति के बिना मैं कुछ नहीं कर सकता: कुमारस्वामी
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 3:39:18 PM
कांग्रेस की अनुमति के बिना मैं कुछ नहीं कर सकता: कुमारस्वामी

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाने के पांचवे दिन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज कहा कि वह कांग्रेस की दया पर टिके हैं और उसकी अनुमति से ही कुछ कर सकते हैं। कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे समय आया है जब वह आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने के लिए दिल्ली आए हैं और अभी तक उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया है। उन्होंने कर्नाटक भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह राज्य में विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार जरूर हैं लेकिन कांग्रेस की दया पर ही टिके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्य करना है और वह कांग्रेस के नेताओं की अनुमति के बगैर कोई काम नहीं कर सकते हैं क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दिया है।  

 
जनता दल सेकुलर के कुमारस्वामी ने 23 मई को कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जबकि कांग्रेस के नेता जी परमेश्वरन को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल में दोनों दलों के मंत्रियों की संख्या और विभागों के बंटवारे को लेकर कुमार स्वामी और कांग्रेस के नेताओं में मतभेद सुलभ नहीं पाए हैं। कांग्रेस ने कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री का पद देने की घोषणा के बाद पर्दे के पीछे से दो उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग करके उनके लिए असहज स्थिति पैदा कर दी थी। बाद में किसी तरह से एक उपमुख्यमंत्री बनाने पर समझौता हुआ था। इसी प्रकार से कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में जद एस के मंत्रियों की तुलना में अधिक मंत्री बनाने का दबाव बनाया हुआ है। कुमारस्वामी ने इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय मांगा था और आज शाम पांच बजे वह मोदी से मिलेंगे।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS