ब्रेकिंग न्यूज़
दुर्गा अष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के मंदिर में की पूजाभारत बनाम वेस्टइंडीज: शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव भारतीय वन-डे टीम में हुए शामिलकुछ घंटे की खराबी के बाद चल पड़ा Youtube, दुनियाभर में हुआ था ठपउत्‍तरी आयरलैंड की लेखिका एना बर्न्स को ‘मिल्कमैन’ के लिए मिला मैन बुकर पुरस्कारइलाहाबाद के दुर्गा पंडाल में हुआ मर्डर, हिस्‍ट्रीशीटर को गोलियों से भूनानेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी को जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था : राज्‍यपालसबरीमाला मामला: मंदिर में महिलाओं की एंट्री से पहले तनाव, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटायाजम्मू कश्मीर: फतेह कदल इलाके में लश्कर कमांडर समेत तीन आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
राष्ट्रीय
उपचुनाव: 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 10:13:19 AM
उपचुनाव: 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

नई दिल्ली। देशभर में लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उपचुनाव हो रहे हैं। आज सुबह सात बजे से सभी 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश का कैराना लोकसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव अहम माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश के राजनीतिक रूप से अहम कैराना सीट के अलावा महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया और पालघर संसदीय सीटों तथा नगालैंड लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। कैराना उपचुनाव में भाजपा का मुकाबला संयुक्त विपक्ष से है।  इसी के साथ ही बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र व नागालैंड में भी उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसके परिणाम 31 मई को आएंगे।

कहीं वीपीपैट में गड़बड़ी के चलते मतदान प्रभावित हुआ है। महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर मतदाताओं ने डाले वोट, पोलिंग बूथ पर लगी लंबी कतारें। झारखंड की सिल्ली विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, पोलिंग बूथ के बाहर लोगों की काफी भारी भीड़ है। केरल के चेंगानूर विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, लोग सात बजे से पहले ही वोटिंग के लिए लाइनों में लगे। 

वहीं पंजाब के शाहकोट विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, यहां पोलिंग बूथ पर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखने को मिल रहे है। महाराष्‍ट्र के पालघर लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है, वसी के बूथ नंबर 154-159 पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किए गए है। सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू है।

राजनीतिक रूप से अहम मानी जाने वाली कैराना सीट के अलावा महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया और पालघर संसदीय सीटों के अलावा नगालैंड की एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है। नूरपुर (यूपी), पलुस कादेगांव (महाराष्ट्र), जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगानूर (केरल), अंपति (मेघालय), शाहकोट (पंजाब), थराली (उत्तराखंड) और मेहेशतला (पश्चिम बंगाल) विधानसभा सीटों पर भी सोमवार को उपचुनाव की वोटिंग है। मतों की गिनती 31 मई को होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS