ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली मेट्रो के 10 स्टेशनों के बदले नाम, यह है नए नामों की सूची
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2018 8:47:03 PM
दिल्ली मेट्रो के 10 स्टेशनों के बदले नाम, यह है नए नामों की सूची

 नई दिल्ली। दिल्ली सरकार मुजूरी के बाद दिल्ली मेट्रो के 10 स्टेशनों के नाम में परिवर्तन कर दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस और सर विश्वेश्वरैया मोती बाग स्टेशनों के नाम में पहले, मूल योजना में इन दो शख्सियतों के नाम नहीं जुड़े थे लेकिन एक पैनल की सिफारिश के बाद इन्हें बदला गया। पैनल ने आठ अन्य मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने का भी सुझाव दिया है।  

 
दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस स्टेशन का नाम स्वतंत्रता सेनानी, सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद के नाम पर रखा गया है। यह स्टेशन पिंक लाइन कॉरिडोर का हिस्सा है और इसका उद्घाटन मार्च माह के मध्य में हुआ था। सर विश्वेश्वरैया मोती बाग स्टेशन जल्द खुलने वाला है। सूत्रों ने बताया कि ये दोनों स्थान उन 10 स्टेशनों में शामिल हैं जिनके नाम बदले गए हैं। इसका सुझाव मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने के लिए गठित समिति ने दिया था। 
 
   यह है स्टेशनों के नए नाम:-
 
तुगलकाबाद (बदलकर तुगलकाबाद स्टेशन)
ओखला (बदलकर हरकेश नगर ओखला)
वॉयलेट लाइन पर बदरपुर ( बदलकर बदरपुर बॉर्डर)
मेजेंटा लाइन पर ओखला फेज 3 ( बदलकर ओखला एनएसआईसी) 
ग्रीन लाइन पर घेवरा (बदलकर घेवरा मेट्रो स्टेशन) 
म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ( बदलकर नजफगढ़) 
नजफगढ़ डिपो स्टेशन (बदलकर नांगली) 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS