ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जेतली की स्थिति में सुधार, आईसीयू से निजी वार्ड में किया स्थानांतरित
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 4:15:13 PM
जेतली की स्थिति में सुधार, आईसीयू से निजी वार्ड में किया स्थानांतरित

 नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेतली को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से एक निजी वार्ड में स्थानांतरित किया गया है और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। उनका 14 मई को एम्स में सफल किडनी प्रतिरोपण हुआ था। प्रतिरोपण सर्जन, एंडोक्रोनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट और कई अन्य विशेषज्ञों की एक टीम सर्जरी के बाद जेटली की स्थिति पर नजर रखे हुए है। 

 
अस्पताल के एक सूत्र के अनुसार वित्त मंत्री को सप्ताहांत में आईसीयू से कार्डियो-न्यूरो सेंटर के एक निजी वार्ड में स्थानांतरित किया गया। जेटली की एक दूर की रिश्तेदार मध्यम आयु वर्ग की एक महिला ने 65 वर्षीय मंत्री को गुर्दा दान किया था। प्रतिरोपण सर्जनों और प्रतिरोपण एनेस्थेसियोलॉजिस्ट समेत 20 कर्मियों की एक टीम द्वारा कार्डियों-थोरैसिक केंद्र में सर्जरी की गई थी।  
 
जेतली ने छह अप्रैल को एक ट्वीट कर अपनी बीमारी की पुष्टि की थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि मेरा गुर्दे से संबंधित समस्याओं और कुछ संक्रमणों के लिए इलाज किया जा रहा है। सितम्बर 2014 में उनकी बैरिएट्रिक सर्जरी भी हुई थी। डायबिटीज से ग्रस्त होने के कारण उनका वजन बढ़ रहा था और इस निदान के लिए ही उनकी बैरिएट्रिक सर्जरी हुई थी। जेतली की कुछ साल पहले हार्ट सर्जरी भी हुई थी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS