ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कर्नाटक: कांग्रेस को मिली एक और जीत, रमेश कुमार चुने गए विधानसभा स्पीकर
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 4:08:19 PM
कर्नाटक: कांग्रेस को मिली एक और जीत, रमेश कुमार चुने गए विधानसभा स्पीकर

 बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी आज जहां बहुमत परीक्षण का सामना करने वाले हैं वहीं उससे पहले कांग्रेस और जेडीएस को एक और जीत हासिल हुई है। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस के रमेश कुमार का निर्विरोध चुनाव हुआ है। भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपने वरिष्ठ नेता और पांच बार के विधायक एस सुरेश कुमार को उतारा था लेकिन पार्टी ने उनका नाम वापिस ले लिया। इससे कांग्रेस के लिए इस पद पर अपना स्पीकर नियुक्त करना आसान हो गया। कांग्रेस के रमेश कुमार 1994 से 1999 तक विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं।

 
वहीं भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी ने स्पीकर पद के लिए सुरेश का नाम इसलिए वापिस लिया क्योंकि हमने स्पीकर पद की गरिमा का ध्यान रखा और हम नहीं चाहते हैं कि चुनाव सर्वसम्मति से हो। स्पीकर चुनाव के समय कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और येदियुरप्पा बैठक में मौजूद थे। बता दें कि कर्नाटक में 15 मई को आए नतीजों में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी। भाजपा को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 और जद (एस) को 36 सीटें मिली। नतीजों को भांपते हुए कांग्रेस ने राज्य में पूरी बाजी ही पलट दी और जेडीएस के साथ गठबंधन कर लिया। इतना ही नहीं कांग्रेस ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को सीएम पद सौंप दिया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS