ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री का झारखंड दौरा आज, कई योजनाओं की देंगे सौगात
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 11:29:53 AM
प्रधानमंत्री का झारखंड दौरा आज, कई योजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर आएंगे, जहां वह 27 हजार करोड़ की लागत से बनने वाली कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान वह देवघर को जहां एम्स और हवाई अड्डे की सौगात देंगे। वहीं, वर्षों से बंद पड़े सिंदरी खाद कारखाने के जीर्णोद्धार की भी आधारशिला रखेंगे। अपने इस दौरे में पीएम मोदी पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के साथ-साथ रांची में घर-घर पाइप लाइन से गैस पहुंचाने की योजना का भी शिलान्यास करेंगे। पीएम की यात्रा को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए हैं।

 
प्रधानमंत्री झारखंड के लोगों को कई योजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान वह हर घर तक पाइपलाइन से एलपीजी गैस पहुंचाने की योजना की शिलान्यास भी करेंगे। रांची के मेकॉन कॉलोनी में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसकी शुरुआत होगी, जिसके लिए मेकॉन कालोनी में पाइप बिछाने का काम तेजी से चल रहा है।
 
प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रामगढ़ जिले के पतरातू में पांच मेगावॉट सुपर थर्मल बिजली संयंत्र की आधारशिला रखेंगे। पहले चरण में 18,668 करोड़ रुपये की लागत से 800 मेगावॉट की तीन इकाइयां विकसित की जाएंगी। यह कार्य 2021 से 2022 तक पूरा हो जाएगा।
 
प्रधानमंत्री मोदी देवघर में 1,103 करोड़ रुपये के एम्स की आधारशिला रखेंगे। 750 बेड वाला एम्स 237 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा, जो अगले चार सालों में बनकर पूरा होगा। इस कार्यक्रम में झारखंड के राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ-साथ कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, अश्विनी चौबे, अनुप्रिया पटेल और आरके सिंह भी झारखंड पहुंचेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, सांसद पीएन सिंह सहित राज्य के मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल होंगे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS