ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मोदी सरकार की लोकप्रियता में गिरावट आई है : सर्वे
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 11:19:06 AM
मोदी सरकार की लोकप्रियता में गिरावट आई है : सर्वे

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 26 मई 2018 को सत्ता में अपने चार साल पूरे कर लेगी। ऐसे में चैनलों और मीडिया हाउसों ने भाजपा सरकार का लेखा-जोखा दिखाना शुरू कर दिया है। इसके लिए बाकायदा देशभर में सर्वेक्षण किए गए हैं। अपने-अपने सर्वे के आधार पर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले एनडीए सरकार की लोकप्रियता घट रही है। मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड भांपने के लिए सर्वे किया, इस सर्वे में यह निकलकर सामने आया कि देश की जनता 2019 में मोदी को दूसरा मौका नहीं देना चाहती है।

 

सर्वे के अनुसार एनडीए को उत्तर प्रदेश में भारी नुकसान होता दिख रहा है। 2014 में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 73 सीटें जीती थीं, वहीं अगर आज चुनाव कराए जाते हैं, तो एनडीए 2014 का प्रदर्शन नहीं दोहरा पाएगी। 2014 की बात करें तो एनडीए को 36%, यूपीए को 25% और अन्य को 39% वोट मिला था। सर्वे के मुताबिक 2014 के मुकाबले एनडीए को 1 फीसदी वोट शेयर का फायदा हो रहा है। वहीं यूपीए को 6 फीसदी वोट शेयर का फायदा होने का अनुमान है।

 

मोदी सरकार के खिलाफ सबसे ज्यादा गुस्सा दलित और आदिवासी समुदाय के लोग हैं। 55 फीसदी दलित और 43 फीसदी आदिवासी नहीं चाहते हैं कि मोदी को एक बार फिर से मौका मिले। मौजूदा सरकार को ओबीसी समुदायों का भी विरोध झेलना पड़ रहा है। करीब 42 फीसदी ओबीसी नहीं चाहते हैं कि मोदी सरकार फिर से सत्ता में आए।

 

सर्वे में जब जनता से पूछा गया कि अगर अभी लोकसभा चुनाव हुए तो क्या वो बीजेपी को वोट देंगे? 32 फीसदी लोगों का जवाब हां में था। बता दे कि साल के शुरूआत में सर्वे के दौरान 34 फीसदी लोगों ने कहा था कि वो बीजेपी को वोट देंगे। बीजेपी के वोट में 2 फीसदी की गिरावट इस बात का संदेश है कि मोदी सरकार की लोकप्रियता में गिरावट आई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS