ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मुख्यमंत्री बनते ही कुमारस्वामी ने कहा, किसानों का कर्ज माफ करेंगे
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2018 9:04:30 PM
मुख्यमंत्री बनते ही कुमारस्वामी ने कहा, किसानों का कर्ज माफ करेंगे

बेंगलुरु। कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार एक पार्टी (बीजेपी) वाली सरकार से बेहतर काम करेगी। उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने राज्य के विकास और यहां की जनता के हित में काम करने के लिए समझौता किया है। मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की। कुमारस्वामी से पहले बीएस येदियुरप्पा ने भी मुख्यमंत्री बनते के साथ ही किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की थी, लेकिन फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाने के कारण उन्हें मुख्यमंत्री पद से महज 55 घंटे बाद ही इस्तीफा देना पड़ा।

 
 
मुख्यमंत्री बनते ही पत्रकारों से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि देशभर से आए तमाम नेताओं ने यह संदेश दिया है कि हम सब एक हैं और 2019 में देश की राजनीति में बदलाव लाने के लिए एक अहम भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि देशभर से आए नेता यहां राज्य सरकार की रक्षा के लिए यहां नहीं थे, इस सरकार को स्थानीय कांग्रेस नेताओं और जेडीएस नेताओं द्वारा संरक्षित किया जाएगा। 
 
कर्नाटक में 15 मई को मतगणना के बाद पहले बीजेपी और अब कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है। गठबंधन में 22 मंत्री कांग्रेस के होंगे और 12 मंत्री जेडीएस के. कांग्रेस के जी. परमेश्वर को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। कांग्रेस के ही केआर रमेश को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है। हालांकि परमेश्वर के नाम की घोषणा से पहले कर्नाटक की राजनीति का चाणक्य कहे जा रहे डीके शिवकुमार को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा थी।
 
बता दें कि कुमारस्वामी ने आज ही कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में देशभर के 11 प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने शिरकत की। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह को केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। ताजोपोशी के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी समेत कई अन्य दलों के नेता मंच पर मौजूद थे।
 
कर्नाटक में बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा द्वारा फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं करने की दशा में इस्तीफा दे दिया था। येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया था। कुमारस्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बधाई दी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS