ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एपी एसी एक्सप्रेस के दो कोच में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 1:54:00 PM
एपी एसी एक्सप्रेस के दो कोच में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

नई दिल्ली। नई दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एसी एक्सप्रेस के 2 कोच बी6 और बी7 में आज आग लग गई। ग्वालियर रेलवे स्टेशन से लगभग 12 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के दो एसी कोच में आग लग गयी। इस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से बाहर निकाल लिया गया।

 

आग लगने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही ग्वालियर के सभी रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। एक्सप्रेस में सवार सभी यात्रियों को सावधानी से उतार लिया गया है।

 

एपी एसी एक्सप्रेस दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही थी। आग लगने की यह घटना ग्वालियर के बिरला नगर इलाके के पास हुई। घटना के समय आंध्र एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की स्पीड बहुत कम थी, जिसकी वजह से आग ज्यादा नहीं फैली। हादसे में 10 से 12 यात्रियों के घायल होने की खबर है। ट्रेन के फायर रेटेंडेट कोच की वजह से ट्रेन की बोगियों पर असर नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 11 बजकर 47 मिनट पर ट्रेन संख्या 22416 के बी6 कोच में हुई।

 

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, 'ग्वालियर में एपी एक्सप्रेस में आग लगी है। ट्रेन के जिस हिस्से में आग लगी है उसको अलग कर दिया गया है। आगे के हिस्से को ग्वालियर बढ़ा दिया गया। पीछे के हिस्से को बिरलानगर रेलवे स्टेशन पर ही छोड़ दिया गया है। आग पर काबू के लिए फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां पहुंची हैं। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS