ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पूण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 11:35:35 AM
कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पूण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली। भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 27वीं पुण्यतिथि है। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ड वाड्रा ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

 
अपने पिता की पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक भावुक संदेश भी ट्विटर पर लिखा। उन्होंने कहा, 'मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत उन लोगों के लिए जेल है जो इसे लेकर चलते हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्यार और सम्मान करना सिखाया। एक बेटे का अपने पिता के लिए सबसे मूल्यवान उपहार। राजीव गांधी, हम सब आपसे प्यार करते हैं और आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।'
 
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी और कहा, 'आधुनिक भारत के द्योतक, सादगी और विनम्रता के प्रतीक, करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्त्रोत, भारत रत्न राजीव गांधी जी के बलिदान दिवस पर मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि.' राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदूर में बम विस्फोट में मौत हो गई थी।
 
राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर मौजूद रहे। सुबह 9.30 बजे लखनऊ के कालीदास मार्ग चौराहे पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
 
इसी तरह प्रात: 9.45 बजे माल एवेन्यू चौराहे पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। मदान के मुताबिक, प्रात: 10 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सर्वधर्म पाठ एवं गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसके अलावा आयोजित अन्य कार्यक्रमों में भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर शामिल हुए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS