ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मौसम ने बदली करवट, दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2018 8:24:41 PM
मौसम ने बदली करवट, दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी

 नयी दिल्‍ली। दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में गुरुवार शाम अचानक मौसम ने करवट बदली। दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में कई जगहों पर तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी शुरू हो गयी. एनसीआर में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हुई।

 
राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाएं चलने से गुरुवार को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 
यह इस मौसम के औसत तामपान से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रता का स्तर 60 और 17 प्रतिशत के बीच रहा। मौसम विभाग ने शाम और रात के समय बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया , अधिकतम और न्यूनतम तापमान शुक्रवार को क्रमश : 42 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 
 
 
मौसम विभाग ने दोपहर में ही चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले तीन दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाओं के साथ आंधी आने की आशंका है।
मौसम विभाग ने राजस्थान सहित जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाओं के साथ बारिश होनी ही संभावना जतायी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS