ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कर्नाटक में फंसा बहुमत का पेंच, जेडीएस को कांग्रेस का समर्थन, भाजपा पेश करेगी सरकार बनाने का दावा
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2018 4:26:13 PM
कर्नाटक में फंसा बहुमत का पेंच, जेडीएस को कांग्रेस का समर्थन, भाजपा पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। 222 सीटों के रुझानों में भाजपा भले ही आगे है, पर बहुमत का पेंच फंस रहा है। बहुमत के लिए 112 सीटों की जरूरत है। अब तक भाजपा 104, कांग्रेस 78, जेडीएस 38 व अन्य दो सीटों पर आगे है। चुनाव के नतीजे आने से पहले ही भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने हाथ मिला लिया है। वहीं बहुमत बनाने की ओर बढ़ रही भाजपा राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रही है। इस बीच कांग्रेस और जेडीएस के प्रतिनिधिमंडल से फिलहाल राज्यपाल ने मिलने से मना कर दिया है। राज्य में दूसरे नंबर की पार्टी होने के बाद भी कांग्रेस ने तीसरे नंबर की पार्टी जेडीएस को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है। राज्य में बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 113 विधायकों का समर्थन चाहिए। अब तक रुझान पर नजर डालें तो कांग्रेस और जेडीएस की सीटें मिलाकर बहुमत का आंकड़ा पूरा होता दिख रहा है।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकारों को बताया, 'हम जनादेश को स्वीकारते हैं। जनता के फैसले का स्वागत करते हैं। हमारे पास सरकार बनाने के नंबर नहीं हैं। हम जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की घोषणा करते हैं। गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'मेरी एचडी देवेगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी से टेलीफोन पर बातचीत हो गई है। उन्होंने हमारे ऑफर को स्वीकार लिया है। मुझे भरोसा है कि हम दोनों साथ हैं।

 

बता दें भाजपा के बहुमत से आंकड़े से दूर होते ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद ने मिलकर जेडीएस के नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान कर दिया। साथ ही कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद से फोन पर कहा कि वे फौरन जेडीएस को समर्थन का ऐलान करें। इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने इसकी घोषणा कर दी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS