ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, जानिए इस शाही शादी में क्या-क्या होगा खास
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 7:27:05 PM
तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, जानिए इस शाही शादी में क्या-क्या होगा खास

 पटना। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय आज शादी के बंधन में बंधेंगे। शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास से बारात निकलेगी। तेजप्रताप की दुल्हन ऐश्वर्या सज-धज कर विवाह-स्थल पर पहुंच चुकी हैं। बारात 10 सर्कुलर रोड से हवाई अड्डा होते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर पहुंचेगी। लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव मेहमानों का स्वागत करेंगे। 

 
कई नेता पहुंच चुके हैं पटना 
तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ पटना पहुंच चुके हैं। इस दौरान अखिलेश ने लालू से मुलाकात की। भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुके हैं। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी तेजप्रताप को शादी की बधाई दी है। 
 
जयमाला के लिए बना खास मंच 
यह शादी किसी शाही शादी से कम नहीं होगी। इस शादी में जयमाला के लिए इतना ऊंचा मंच बनाया है कि 15-20 हजार लोग जयमाला की रस्म को आसानी से देख पाएंगे। तेजप्रताप की बारात में 50 घोड़े भी शामिल होंगे। 
 
शादी में परोसा जाएगा सिर्फ शाकाहारी खाना 
सूत्रों के अनुसार, इस शादी में 7000 मेहमान शामिल होंगे। शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए 100 कुक दावत तैयार करेंगे। सिर्फ शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। मेहमानों के लिए पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में 30 कमरे, आम्रपाली रेजीडेंसी में 25 कमरे, होटल मौर्या में 20 कमरे, होटल अमाल्फी ग्रांड में 20 कमरे और होटल फ्रंटलाइन रेजीडेंसी में 10 कमरे बुक किए गए हैं। 
 
बारात में शामिल होंगे 50 घोड़े 
तेजप्रताप की बारात को खास बनाने के लिए बारात में 50 घोड़े शामिल किए जाएंगे। इस घोड़ों को पूरे जिले से इकट्ठा किया गया है और उन्हें ट्रक के जरिए पटना भेज दिया गया है। शादी को खास बनाने के लिए लालू परिवार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। तेजप्रताप की बारात आज शाम को सात बजे वेटनरी कॉलेज के लिए रवाना होगी। यहां जयमाला और प्रीतिभोज का आयोजन किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि शादी की अन्य रस्में पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर ही संपन्न होगी। 
 
शिव-पार्वती के रूप में दिखे तेजप्रताप-ऐश्वर्या 
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे की शादी को लेकर पार्टी के समर्थकों  में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। शादी से पहले समर्थकों ने राबड़ी देवी के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया है जिसमें तेजप्रताप को भगवान शिव और ऐश्वर्या को देवी पार्वती के रूप में दिखाया गया है। यह पोस्टर सबके आर्कषण का केंद्र बना हुआ है। 
 
बता दें कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू को भी अपने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल मिल गई है। लालू के शादी में शामिल होने के कारण इस शादी की खुशी दोगुनी हो गई है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS