ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मुंबई आतंकी हमला पाकिस्तान ने ही कराया था : नवाज शरीफ
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 4:50:50 PM
मुंबई आतंकी हमला पाकिस्तान ने ही कराया था : नवाज शरीफ

 नई दिल्ली।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुंबई हमले पर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि 2008 में मुंबई में हुए सबसे खतरनाक आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ था। इससे पहले भारत के इस दावे को पाकिस्तान की तमाम सरकारें और संगठन इसे नकारती रही हैं। लेकिन अब खुद नवाज शरीफ ने इस मामले में बोलकर पाकिस्तान की असलियत को खोलकर रख दिया है।

 
नवाज शरीफ ने कहा, पाकिस्तान में 3 समानांतर सरकारें चल रही हैं। इस समय भी पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा,  'आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? ' रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा, 'हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?' बता दें कि पाकिस्तान इस बात से हमेशा इनकार करता रहा है कि 2008 के मुंबई हमलों में उसकी कोई भूमिका है।
 
नवाज शरीफ को पनामा पेपर केस में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 जुलाई को दोषी करार दिया था. इसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था. पाकिस्तान इस बात को नकारता रहा कि 2008 के मुंबई अटैक में उसकी कोई भूमिका है। यहां तक कि भारत की ओर से डोजियर और पुख्ता सबूत देने के बाद भी वहां की सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS