ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
आईएस के निशाने पर पीएम मोदी, स्नाइपर राइफल से मारने की रची थी साजिश: एटीएस
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 2:59:48 PM
आईएस के निशाने पर पीएम मोदी, स्नाइपर राइफल से मारने की रची थी साजिश: एटीएस

 नई दिल्ली। गुजरात एटीएस ने आतंकवादी संगठन आईएस के कथित ऑपरेटिव के मामले में अंकलेश्‍वर की अदालत में एक चार्जशीट फाइल की है। इस चार्जशीट में कथित आतंकवादी के दर्ज बयान में लिखा गया है कि आईएस का संदिग्‍ध ऑपरेटिव उबैद मिर्जा पीएम नरेंद्र मोदी की स्नाइपर राइफल से हत्‍या करना चाहता था और उसने इसका इरादा एक मेसिजिंग ऐप पर जाहिर किया था। गुजरात एटीएस ने मोबाइल फोन और पेन ड्राइव से उसके मेसेज को भी हासिल कर लिया है।

 
अंकलेश्‍वर की अदालत में दाखिल चार्जशीट के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने की बातें आईएस के संदिग्ध आतंकी के पास से बरामद हुए सेलफोन और पेन ड्राइव से पता चली हैं। कथित आतंकी इन्हीं से मैसेजिंग एप के ​जरिए संदेश भेजा करता था। बता दें कि मिर्जा और कासिम स्तिमबेरवला को गुजरात एटीएस ने 25 अक्‍टूबर, 2017 को अंकलेश्‍वर से अरेस्‍ट किया था। मिर्जा, वकालत की प्रैक्टिस करता था। जबकि एक अन्य संदिग्ध आतंकी कासिम स्टिंबरवाला, अंकलेश्वर के सरदार पटेल अस्पताल और हृदय रोग संस्थान में मार्च 2017 तक बतौर लैब टेक्निश्यिन काम किया करता था। दोनों ही सूरत के रहने वाले हैं। 
 
स्टिंबरवाला ने गिरफ्तारी से महज 21 दिन पहले ही नौकरी से इस्तीफा दिया था। वह जमैका जाना चाहता था, जहां से वह विवादित धर्म प्रचारक शेख अब्दुल्ला अल फैसल के साथ जिहादी मिशन से जुड़ना चाहता था। एटीएस के अधिकारियों के अनुसार आईएस के कुछ संदिग्ध आतंकी, जो अब गवाह बन चुके हैं। ये जानकारी उन्हीं के हवाले से दी जा रही है। चार्जशीट में कहा गया है कि 10 सितंबर, 2016 को मिर्जा ने संदेश भेजा कि पिस्‍तौल खरीदना है और उसके बाद मैं उनसे संपर्क करने का प्रयास करूंगा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस शब्द का इस्‍तेमाल किसके लिए किया गया है। चार्जशीट के मुताबिक मिर्जा को रात 11 बजकर 28 मिनट पर खुद को फेरारी बताने वाले एक व्‍यक्ति से संदेश मिला कि ठीक, मोदी को स्नाइपर राइफल से मारते हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS