ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मेरी मां कइयों से ज्यादा भारतीय है : राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 1:41:58 PM
मेरी मां कइयों से ज्यादा भारतीय है : राहुल गांधी

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम तक राज्य में प्रचार का शोरगुल शांत हो जाएगा और 12 मई को जनता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएंगे। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उनकी मां सोनिया गांधी पर लगातार इटैलियन होने को लेकर किए जा रहे हमले पर राहुल गांधी ने पलटवार किया।

 

उन्होने कहा, मेरी मां इटली से हैं, लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी का काफी हिस्सा भारत में बिताया है। वो कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। राहुल गांधी ने कहा, मेरी मां ने इस देश के लिए बलिदान दिया है। इस देश के लिए उन्होंने काफी कुछ सहा है। राहुल बोले, अगर प्रधानमंत्री मेरी मां के बारे में कुछ कमेंट करते हैं, तो वह उनका स्तर बताता है।

 

 उन्होंने कहा कि जब रोहित वेमुला को मारा गया, ऊना में दलितों को पीटा गया तो मोदी जी ने एक शब्द भी नहीं कहा। हम तो दलितों के मुद्दे उठायेंगे वो हमारा काम है, हमारा ये सवाल है कि प्रधानमंत्री दलितों के मुद्दे क्यों नहीं उठाते हैं? मोदी जी लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। ये कर्नाटक का चुनाव है, नरेन्द्र मोदी जी या राहुल गांधी का नहीं है। रफेल की डील भाजपा नेताओं और उनके मित्रों के लिए बेहतर डील थी।

 

 साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री कर्नाटक के लोगों के मुद्दों पर बात नहीं करते, बल्कि लोगों को भटका रहे हैं। वे बुलेट ट्रेन, सी-प्लेन की बात करते हैं। जबकि आम लोगों की समस्याएं शिक्षा, रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, खेती के लिए पानी आदि तमाम मुद्दों पर प्रधानमंत्री चुप रहते हैं।

 

राहुल ने कहा कि हमने कर्नाटक में घूमकर जनता से पूछा और उनकी आवाज को घोषणापत्र में शामिल किया। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने हमारे घोषणापत्र की नकल की है। मंदिर और मठ जाने पर राहुल ने जवाब दिया कि बीजेपी वाले हिंदू शब्द का मतलब नहीं समझते हैं और उन्हें मेरे मंदिर जाने से दिक्कत होती है।

 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता से उन्होंने काफी कुछ सीखा है। उन्होंने ये भी कहा कि हम मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं और वह राज्य में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। कर्नाटक और आरएसएस की विचारधारा के बीच लड़ाई है, असलियत तो ये है कि वे अब बुरी तरह घबरा चुके हैं और उनको कर्नाटक में अपनी हार का अहसास हो गया है। मोदी जी के भीतर काफी गुस्सा है और वो सिर्फ मेरे लिए नहीं है सभी के लिए है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS