ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2018 4:26:49 PM
उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके

जालंधर। राष्ट्रीय राजधानी समेत उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के इलाकों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस कालकाले का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान की सरहद पर है। 


राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनएससी) के प्रमुख (संचालन) जे.एल. गौतम ने बताया कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर था। इसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 6.2 आंकी गई है। यह शाम चार बजकर एक मिनट पर आया। अधिकारियों ने बताया कि कालकाले के झटके दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में भी महसूस किए गए। उन्होंने कहा कि किसी तरह के जान - माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। 


 

श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में भूकंप के जबर्दस्त झटके महसूस किए गए। कुछ इलाकों में लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग ने बताया कि इसी तरह का ²श्य राजस्थान के भी कुछ इलाकों में देखने को मिला। वहां भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।  

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS