ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर कार्ड बनाने का भंडाफोड़, चुनाव आयोग ने दिए जांच के आदेश
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2018 10:19:56 AM
कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर कार्ड बनाने का भंडाफोड़, चुनाव आयोग ने दिए जांच के आदेश

बेंगलुरु। कर्नाटक में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है और मतदान 12 मई को होने वाले हैं। इस बीच कर्नाटक में कल रात एक फ्लैट से करीब 10 हज़ार वोटर आईडी कार्ड मिलने पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने यहां से कंप्यूटर, प्रिंटर और हजारों की संख्या में वोटर कार्ड बरामद किए हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि यह अपार्टमेंट एक कांग्रेसी नेता का है और कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए बेइमानी पर उतर आई है।

 

यह फर्जी वोटर कार्ड बेंगलुरु के जलाहल्ली इलाके के एक अपार्टमेंट से बरामद किए गए हैं। इन वोटर कार्ड की संख्या कई हजार बताई जा रही है। भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस फर्जीवाड़े के पीछे राजराजेश्वरी नगर से कांग्रेसी उम्मीदवार मुनिरत्ना नायडू का हाथ है। पुलिस ने अपार्टमेंट से कंप्यूटर, प्रिंटर और छपाई की अन्य सामग्री भी बरामद की है।

 

पुलिस ने इस सभी वोटर कार्ड को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मौके पर चुनाव आयोग के अधिकारी भी पहुंच गए हैं और वे भी अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं। मुनिरत्ना यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है।

 

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वोटर कार्ड समेत सारा सामान अपने कब्जे में ले लिया है। आयोग ने कहा कि यह वाकई एक गंभीर मामला है और इस पर कोई भी फैसला यहां बैठकर नहीं लिया जा सकता। आयोग के अधिकारी ने बताया कि मौके से वोटर कार्ड की फोटोकॉपी बरामद हुई हैं। यह देखा जा रहा है कि क्या ये वाकई असली कार्ड हैं या नहीं। इसकी जांच की जा रही है। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS