ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सीजेआई के खिलाफ महाभियोग लाकर कांग्रेस की खुली पोल : अरुण जेटली
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 8:44:45 PM
सीजेआई के खिलाफ महाभियोग लाकर कांग्रेस की खुली पोल : अरुण जेटली

 नई दिल्ली। भारत के प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पार्टी को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा, न्यायपालिका को कठघरे में खड़े करने का नुकसान कांग्रेस को कर्नाटक के चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

 
केंद्रीय मंत्री ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग को लेकर पहले भी कांग्रेस पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि राजनीतिक हथियार के तौर पर महाभियोग लाने की तैयारी की गई थी। उन्होंने एक बार फिर ट्विटर हैंडल पर महाभियोग को लेकर अपनी राय रखी है। वित्त मंत्री के मुताबिक सीजेआई के खिलाफ बिना किसी आधार के महाभियोग लाया गया है। जिसमें कोई तथ्य नहीं था।
 
जेटली ट्वीट किया, अगर महाभियोग प्रस्ताव टिकने लायक नहीं था तो राज्यसभा के अध्यक्ष को चुनौती देने वाली सुप्रीम कोर्ट में याचिका बहस करने लायक नहीं थी। राज्यसभा के अध्यक्ष वैंकेया नायडू का महाभियोग प्रस्ताव को खारिज करना तर्कसंगत था। ऐसे में उनके आदेश को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर करने की कोई जरूरत नहीं थी। जेटली ने कहा कि इसके बावजूद कांग्रेस इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट गई। उनके मुताबिक कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर जानबूझकर सुप्रीम कोर्ट गई, जिससे कि एक बहस न करने के मुद्दे पर बहस हो सके।
 
बता दें कि कांग्रेस सहित 7 राजनीतिक पार्टियां सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ राज्यसभा में महाभियोग का प्रस्ताव लेकर आई थी। जिसे राज्यसभा के सभापति एम. वैकेया नायडू ने खारिज कर दिया था। ऐसे में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव क मंजूरी के लिए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर के पास पहुंचे थे लेकिन मंगलवार को इसे खारिज कर दिया गया। 
 
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में इसलिए याचिका दायर की थी क्योंकि वो चाहते थे कि जज लोया मौत के मामले में सीजेआई पर आरोप लगाया जाए।  "न्यायाधीश लोया की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के फैसले ने कांग्रेस पार्टी के झूठ को उजागर कर दिया है। कांग्रेस ने कहा था कि उनकी मौत नेचुरल नहीं थी"
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS