ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भाजपा राष्ट्रभक्ति और समाजसेवा में भरोसा करती है, कांग्रेस सिर्फ परिवार के लिए काम करती है : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 4:39:57 PM
भाजपा राष्ट्रभक्ति और समाजसेवा में भरोसा करती है, कांग्रेस सिर्फ परिवार के लिए काम करती है : प्रधानमंत्री

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अंतिम चरण पर है। सभी राजनैतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं और एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। यहां कांग्रेस के सामने अपने किले को बचाने की चुनौती है, तो भाजपा के सामने अपने वनवास को खत्म करने की।

 

आज प्रधानमंत्री मोदी ने कोप्पल में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रभक्ति और समाजसेवा में भरोसा करती है, जबकि कांग्रेस सिर्फ परिवार के लिए काम करती है।

 

उन्होंने कहा, मैं कर्नाटक के लोगों से कहना चाहता हूं कि वे सीएम सिद्धारमैया से पूछें कि सिंचाई के प्रोजेक्ट का क्या हुआ, जिसका उन्होंने वादा किया था? उस प्रोजेक्ट का पैसा कहां गया? कांग्रेस कर्नाटक में पूरे पांच साल तक स्लीप मोड में रही। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी कभी वर्क मोड में नहीं आते, वो हमेशा एयरप्लेन मोड और स्पीकर मोड में रहते हैं।

 

प्रधानमंत्री ने कहा, दो साल पहले मैंने मन की बात कार्यक्रम में कोप्पल की एक लड़की का जिक्र किया था। मुझे खुशी हो रही है कि उसने स्वच्छ भारत अभियान में इतनी लगन से हिस्सा लिया। आज देश की कई महिलाएं इस अभियान में हिस्सा ले रही हैं।

 

उन्होंने कहा, मेरे मित्र जगदीश शेट्टार ने कृष्ण वाइल्ड योजना की कल्पना की थी। कांग्रेस सरकार ने उसपर ताले लगा दिए। हमारा किसान मजबूत होना चाहिए, किसानों को पानी मिलना चाहिए। कांग्रेस सरकार को पैसे में रुचि है, पानी में रुचि नहीं है। आजादी के बाद हमने पहली बार ऐसा काम किया। किसान की खेती में लगने वाले खर्च को एमएसपी के डेढ़ गुना दिया जाएगा। आजतक ऐसा नहीं हुआ।

 

पीएम ने कहा, हमने 22 हजार ग्रामीण हाटों को अपडेट करने की योजना बनाई है ताकि किसान को अपनी पैदावार का सही दाम मिल जाए। हम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाए हैं। इससे किसान को बुवाई से पहले, बुवाई के दौरान, फसल पैदा होने के बाद, फसल बाजार में जाने से पहले किसी भी प्राकृतिक वजह से हुए नुकसान के बदले पैसे मिलेंगे। कर्नाटक के किसानों को इस बीमा के 11 हजार करोड़ रुपए मिले हैं। आपको येदियुरप्पा की सरकार बनानी है, किसानों के भले के लिए सरकार बनानी है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS