ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हां, मैं पीएम बनने के लिए तैयार हूं : राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 3:41:02 PM
हां, मैं पीएम बनने के लिए तैयार हूं : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार ये स्वीकारा कि वे देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। मीडिया ने उनसे पूछा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में यदि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया, 'हां, बिल्कुल क्यों नहीं'। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगले साल होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस ही जीत हासिल करेगी। साथ ही उन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी कांग्रेस की जीत का दावा किया। समृद्ध भारत फाउंडेशन की लॉन्चिंग के बाद मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

इस तरह का बयान देकर जहां राहुल गांधी ने खुद को 2019 के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया, वहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि नरेंद्र मोदी अगले साल प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। उन्होंने कहा कि, 'मुझे इस बात का विश्वास है कि नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे यकीन है कि 2019 के चुनाव में भाजपा नहीं जीत पाएगी। उन्होंने कहा कि यदि दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन कर कांग्रेस एक मंच के रूप में काम करती है तो भाजपा के पास जीतने का कोई मौका नहीं रहेगा। उन्होंने कहा, 'इसके बेहद कम आसार हैं कि अगली सरकार भाजपा बनाएगी। दूसरी बात यह है कि, मोदी का अगला प्रधानमंत्री बनना नामुमकिन सा है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता भाजपा को दोबारा सरकार नहीं बनाने देगी। बाद में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS