ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से आतंकी हमला, एक जवान जख्‍मी
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2018 6:06:01 PM
पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से आतंकी हमला, एक जवान जख्‍मी

 नई दिल्‍ली। जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार होने में सफल हो गए। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जवान को इलाज के लिए पहले पुलवामा के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जवान की हालत गंभीर होने के चलते बाद में उसे सेना के बेस हॉस्‍पीटल में स्‍थानांतरित कर दिया गया। जहां जवान की हालत स्थिर बनी हुई है. वहीं दूसरी तरफ, सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस ने ग्रेनेड हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार पुलवामा के तहाव चौक पर कानून-व्‍यवस्‍था बरकरार रखने की दृष्टि से सीआरपीएफ के 182 बटालियन की एक टीम को तैनात किया गया था। शाम करीब साढे चार बजे मौके पर कुछ अज्ञात आतंकी पहुंचे और उन्‍होंने ग्रेनेड फेंक कर जवानों पर हमला कर दिया। जवान अपने बचाव में कुछ कर पाते, इससे पहले ग्रेनेड फट गया। जिसमें सीआरपीएफ के एक जवान के शरीर का बायां हिस्‍सा बुरी तरह से जख्‍मी हुआ है। सीआरपीएफ के अनुसार जवान को पहले प्राथमिक उपचार के लिए पुलवामा के जिला अस्‍पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने के चलते उसे बाद में सेना के बेस हॉस्‍पीटल में इलाज के लिए भेज दिया गया।
 
स्‍थानीय सुरक्षा अधिकारियों के अ‍नुसार हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार होने में सफल हो गए. हमले की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड की ज्‍वाइंट टीम गठित की गई है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है, जिससे आतंकी किसी भी सूरत में इलाके से बाहर न निकल सकें। स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर सीआरपीएफ की करीब एक दर्जन से अधिक टीम आतंकियों की खोज में जुटी हुई हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS