ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मौसम विभाग की चेतावनी, 24 घंटे के भीतर कई राज्यों में तांडव मचाएगा आंधी-तूफान
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2018 3:27:15 PM
मौसम विभाग की चेतावनी, 24 घंटे के भीतर कई राज्यों में तांडव मचाएगा आंधी-तूफान

नई दिल्ली। पिछले दिनों यूपी और राजस्थान के कई हिस्सों में तबाही मचा चुके आंधी तूफान का खतरा देश में टला नहीं है। आज मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि देश कई राज्यों में अगले 24 घंटे के भीतर भीषण अंधड़ तबाही मचाएगा। इस अंधड़ का असर दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अफसर देवेंद्र प्रधान ने बताया, 'कल 8 मई तक अंधड़-तूफान आने की पूरी संभावना है। इसका असर दिल्ली और हरियाणा सहित कई पड़ोसी राज्यों में देखने को मिलेगा। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश की संभावना है।

 

मौसम विभाग द्वारा सात-आठ मई को आंधी-तूफान आने की चेतावनी के बाद हरियाणा सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। राज्य शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने आज बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सात और आठ मई को स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया। मौसम वैज्ञानिक ने दूर- दराज क्षेत्रों में राज्य में सात और आठ मई को आंधी- तूफान आने की चेतावनी जारी की थी। 

 

मौसम विभाग के चेतावनी को देखते हुए हरियाणा राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने एक परामर्श के रूप में सुरक्षा सलाह जारी की। विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और लोगों को एहतियात कदम का पालन करना चाहिए और बच्चों तथा बूढ़ों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को सतर्क रहने को कहा गया है। 

 

मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार क्षेत्र में बने चक्रवाती परिसंचार तंत्र से आगामी 48 घंटों के दौरान उत्तरप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में फिर से धूल भरी आंधी आने का पूर्वानुमान है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS