ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शोपियां इनकाउंटर: हिज्बुल कमांडर सद्दाम पादर और कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सहित 5 आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2018 1:11:59 PM
शोपियां इनकाउंटर: हिज्बुल कमांडर सद्दाम पादर और कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सहित 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पैडर भी शामिल है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इन सभी की पहचान होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकेगी। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा, “बडीगाम जैनापुरा शोपियां में मुठभेड़ खत्म हुई, पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। 

 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त कायम करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी यह पता नहीं चला है क उनका संबंध किस समूह से है। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिणी कश्मीर जिले के जैनापुरा इलाके के बडीगाम गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई।
 
माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में लापता हुआ कश्मीर यूनिवर्सिटी का एक प्रोफेसर भी शामिल है। मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के चुंदिना इलाके का निवासी रवि भट यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी विभाग में अनुबंध के आधार पर बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त था जिसके आतंकवादी समूह में शामिल होने की खबरें थीं।
 
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणी ने बताया, “खबर थी कि वहां घेरे गए आतंकवादियों में भट भी शामिल था।” उन्होंने बताया कि पुलिस गंदेरबल से उसके परिवार को साथ लेकर आई थी, ताकि वह आत्मसमर्पण कर दे। प्रोफेसर के गायब होने के बाद यूनिवर्सिटी में 5 मई को जमकर विरोध प्रदर्शन किए गए जिसके बाद कुलपति ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर उनसे भट को ढूंढ निकालने का हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS