ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पांच साल से पाक जेल में बंद जितेंद्र अर्जुनवार बाघा बार्डर से भारत पहुंचा
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2018 6:21:53 PM
पांच साल से पाक जेल में बंद जितेंद्र अर्जुनवार बाघा बार्डर से भारत पहुंचा

 बाघा बार्डर (अमृतसर)। पाकिस्तान की कराची जेल में पिछले पांच साल से बंद भारतीय नागरिक जितेंद्र अर्जुनवार बाघा बार्डर से भारत पहुंच चुका है। जितेन्द्र के भारत लौटते ही परिवार में खुशी की लहर है।

 
पाकिस्तान से जितेन्द्र ने जैसे ही अमृतसर की बाघा बार्डर से प्रवेश किया। वहां उसे बीएसएफ के हवाले किया गया। इसके बाद डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले करने के बाद जितेन्द्र को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। जितेंद्र की जाच की जा रही है। बीमार होने की स्थिति में जितेन्द्र का इलाज कराया जाएगा। जानकारी मिली है कि पूरा इलाज और स्वस्थ्य होने के बाद ही जितेन्द्र को अमृतसर से बरघाट तक लाने की कार्रवाई की जाएगी।
 
बता दे कि जितेंद्र को पाकिस्तान की जेल में पिछले 5 साल से कैद कर रखा था। उसे बीमारी के कारण जेल से निकाल कर रिहैब सेंटर में रखा गया था। जितेंद्र अर्जुनवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर पकड़ा गया था। 12 अगस्त 2013 को पाकिस्तान के खोखरापार में जितेंद्र को पाकिस्तानी रेंजर्स ने पकड़ लिया था। 
 
हुआ यूं कि घर से भागा जितेंद्र कुछ महीनों तक भटकता हुआ भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा तक पहुंच गया था सिवनी पुलिस ने जितेंद्र की नागरिकता को साबित करने वाले दस्तावेज गृह और विदेश मंत्रालय को भेजने के बाद विदेश मंत्रालय ने जितेंद्र की भारत वापसी के संकेत मिले। दिमागी रूप से कमजोर जितेंद्र कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित है। उसकी मां ने जितेंद्र के इलाज के लिए सरकारी मदद की अपील की थी।
 
बहरहाल जितेंद्र को अमृतसर से मध्यप्रदेश के सिवनी उनके घर ले जाया जाएगा। जितेंद्र की रिहाई से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS