ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लालू यादव को दिल्ली एम्स से रांची रिम्स में शिफ्ट किया गया
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2018 10:39:16 AM
लालू यादव को दिल्ली एम्स से रांची रिम्स में शिफ्ट किया गया

 रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दिल्ली के एम्स से मंगलवार को रांची के रिम्स में शिफ्ट किया गया। यहां लालू को कॉर्डियोलॉजी ब्लॉक में रखा गया है। उनका इलाज डॉ उमेश प्रसाद करेंगे। उनकी सुरक्षा और परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले लालू आज सुबह करीब 9:15 बजे राजधानी एक्सप्रेस से राची पहुंचे। उनके पहुंचने के मद्देनजर रांची रेलवे स्टेशन की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी। स्टेशन पर 100 से ज्यादा रैफ के जवान तैनात किये गये थे, साथ ही रांची पुलिस के जवान भी वहां मौजूद थे। रांची एसपी सहित कई आलाअधिकारियों ने भी रांची रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी।

 
राजधानी एक्सप्रेस से लालू प्रसाद यादव व्हीलचेयर पर उतरे। उनके साथ राजद नेता भोला यादव भी थे। लालू को सुरक्षा के मद्देनजर मेन गेट से न निकालकर टिकट काउंटर से निकाला गया, जहां एम्बुलेंस पहले से खड़ी थी। लालू को एम्बुलेंस में बैठाकर रिम्स लाया गया। रिम्स में भी सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किये गये थे। लालू को रिम्स में तीसरे तल्ले के कमरा नंबर-3 में रखा गया है, जहां आज अतिरिक्त सीसीटीवी लगाया गया है, ताकि लालू से मिलने वालों पर कड़ी नजर रखी जा सके। रिम्स में एक अलग व्यवस्था भी देखने को मिली। लालू को कॉर्डियोलॉजी ब्लॉक में पिछले रास्ते से ले जाया गया।
 
रांची रेलवे स्टेशन पर राजद कार्यकर्ता मौजूद थे, जो लालू के राजधानी एक्सप्रेस से उतरते ही नारे लगाने लगे। लालू के ट्रेन से उतरने के बाद भोला यादव अपने कैमरे से वीडियो करते नजर आये। गौरतलब है कि चारा घोटाला के अभियुक्त लालू प्रसाद को कुछ दिन पहले एम्स में भरती कराया गया था। वहां के चिकित्सकों ने उनका इलाज कर उन्हें रिम्स भेज दिया है। अब लालू का इलाज रिम्स में हो रहा है। कल रिम्स में हुई बैठक में निर्णय हुआ कि वे पहले जहां भरती थे, उन्हें वहीं रखा जायेगा। बैठक में उपायुक्त राय महिमापत रे, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, जेल आइजी, रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ गिरिजा प्रसाद, डॉ जेके मित्रा आदि उपस्थित थे।
 
रिम्स में लालू के आगमन को लेकर सोमवार को बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि बिना आई कार्ड के डॉक्टर या पारा मेडिकल स्टॉफ की भी कॉर्डियोलॉजी ब्लॉक में इंट्री नहीं होगी। कोई भी अनावश्यक व्यक्ति को उनके पास नहीं रहने दिया जायेगा। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। सीसीटीवी से उनकी निगरानी की जायेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS