ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
CBSE JEE MAIN 2018: नतीजे घोषित, सूरज कृष्णा ने किया टॉप
By Deshwani | Publish Date: 30/4/2018 7:17:53 PM
CBSE JEE MAIN 2018: नतीजे घोषित, सूरज कृष्णा ने किया टॉप

 नई दिल्ली। सीबीएसई ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन(जेईई)- स्टूडेंट का इंतजार खत्म करते हुए  रिजल्ट आज घोषित कर दिया है। सीबीएएई की ओर से घोषित किए गए नतीजों में विजयवाणा के  सूरज कृष्णा ने किया टॉप है।  जिन स्टूडेंट्स ने JEE Main 2018 का ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दी थी।  वे ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स इसके अतिरिक्त आप CBSE रिजल्ट्स की साइट http://www.cbseresults.nic.in पर लॉगइन कर भी नतीजे चेक कर सकते हैं। बता दें कि बोर्ड ने इस बार ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा का आयोजन किया था। ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन 8 अप्रैल को और ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 15-16 अप्रैल को किया था। सीबीएसई द्वारा JEE Main 2018 results के अंतर्गत JEE Main Paper I और JEE Main Paper II के स्कोर अलग-अलग घोषित किए जाएंगे।

 
आज सीबीएसई जेईई मेन रिजल्ट 2018 का पेपर 1 और AIR All India Ranks JEE Main results 2018 की घोषणा अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर की है। इस परीक्षा के लिए करीब 11,35,084 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रर किया था ,जिनमें से 2,31,024 छात्र जेईई एडंवास के लिए अपीयर हुए है। बता दें कि JEE Main का एग्जाम वो स्टूडेंट्स देते हैं जो कि टेक्निकल लाइन में पढ़ाई करना चाहते हैं।  देशभर में JEE Main का एग्जाम CBSE ही करवाता है। ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन 1621 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। बोर्ड परीक्षा की आंसर -की पहले ही जारी कर चुका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS