ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मंत्रोच्‍चार के बीच खुले बाबा केदारनाथ के कपाट, 5 लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2018 11:37:00 AM
मंत्रोच्‍चार के बीच खुले बाबा केदारनाथ के कपाट, 5 लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन

केदारनाथ। मंत्र-जाप और स्तुति भजन के साथ आज सुबह केदारनाथ धाम के द्वार भक्तों के लिए खोल दिए गए। सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर केदारनाथ धाम के द्वार गवर्नर के.के. पॉल की मौजूदगी मे खोले गए। देश-विदेशों से हर साल लाखों श्रद्धालु केदारनाथ की यात्रा पर आते हैं। केदारनाथ धाम को ठंड की शुरुआत में बंद किया गया था।

 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी एक प्रेस कॉफ्रेंस कर केदारनाथ में श्रद्धालुओं का स्वागत किया। उन्होंने इस साल केदारनाथ की खास बातों के बारे में बताते हुए कहा कि इस बार केदारनाथ में श्रद्धालुओं के अनुभव को और भी रोचक और यादगार बनाने के लिए रोज शिव पर आधारित लेज़र शो का आयोजन किया जाएगा।
 
मुख्यमंत्री रावत ने केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधाओं और सुरक्षा के बारे में भी आश्वस्त किया, उन्होंने कहा कि गौरीकुंड से केदारनाथ तक के रूट पर बिजली, पानी, डॉक्टर सबका पूरा बंदोबस्त किया गया है। हर एक किलोमीटर पर भक्तों के लिए डॉक्टर और चिकित्सीय सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। रावत ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए हैलिपेड से मंदिर तक की सड़कों को भी चौड़ा किया गया है।
 
इसके अलावा इस साल से केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए शिव के अलग-अलग रूपों पर दिखाया जाने वाला लेज़र शो आकर्षण का केन्द्र होगा। इस लेज़र शो के जरिए रोज़ भक्तों को शिव की महिमा और उनके अलग-अलग रूपों से रू-बरू करवाया जाएगा ताकि भक्तों के लिए इस यात्रा का अनुभव दुगुना हो जाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS