ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
यूपीएससी रिजल्ट: हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2018 12:37:17 PM
यूपीएससी रिजल्ट: हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप

नई दिल्ली। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में इस बार हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया है। वे साल 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट हुए और यूपीएसएसी की परीक्षा देनी शुरू की। साल 2013 के यूपीएससी एग्जाम में इन्हें 790वीं रैंक मिली थी. लेकिन इसके बाद फिर से कोशिश की और अब टॉप किया है। वह इस वक्त भारतीय रेवेन्यु सर्विस में अंसिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। दूसरे नंबर पर अनु कुमारी और तीसरे पर सचिन गुप्ता हैं। 
 
संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में जालंधर के वरजीत वालिया ने आल इंडिया में 21 वीं रैंक तो वहीं लुधियाना के रहने वाले अखिल पिलानी ने 22वीं रैंक प्राप्त की है। जालंधर निवासी वीरेंद्र के बेटे वरजीत वालिया फिलहाल भारतीय रेल सेवा में प्रशिक्षणरत हैं। दिल्ली आईआईटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की है और संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा पास करने वाला पहला सदस्य है।
 
हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली अनु कुमारी ने संघ लोक सेवा आयोग में दूसरी रैंक प्राप्त की है। अनु की इस कामयाबी से पूरे इलाके में जश्न का माहौल है। उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है। अनु एक बच्चे की मां है। वहीं सिरसा के सचिन गुप्ता को तीसरी रैंक प्राप्त हुई है। सिरसा में सचिन की उपलब्धि को लेकर खुशियां मनाई जा रही हैं। विक्रमादित्य ने भी 44वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। विक्रमादित्य हरियाणा  में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी युद्धवीर सिंह के बेटे हैं।
 
रोहतक के विनोद दूहन को 74वां स्थान, पुष्पलता यादव ने 80वां रैंक हासिल किया है। पुष्पलता रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं। हरियाणा की श्रुति अरोड़ा ने 118वां स्थान प्राप्त किया है। वह हरियाणा सरकार में एडिशनल चीफ सैक्रेट्री केशनी आनंद अरोड़ा की बेटी हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS