ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कांग्रेस और मेरे दामन पर हैं मुसलमानों के खून के धब्बे: सलमान खुर्शीद
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2018 1:49:22 PM
कांग्रेस और मेरे दामन पर हैं मुसलमानों के खून के धब्बे: सलमान खुर्शीद

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सालाना जलसे में छात्रों को संबोधित करते हुए एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता सलमान खर्शीद ने कहा, 'मुझे यह कहने में थोड़ी भी झिझक नहीं है कि कांग्रेस और उनके दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। 

 

छात्र आमिर मिंटोई ने खुर्शीद से दंगों और बाबरी मसजिद पर सवाल किया तो आयोजकों ने छात्र को रोकने की कोशिश की. लेकिन सलमान खुर्शीद ने कहा कि इन्हें सवाल करने दीजिए। हालांकि ये राजनीतिक प्रश्न है। इसके बाद छात्र ने सवाल किया कि 1948 में एएमयू एक्ट में पहला संशोधन हुआ। उसके बाद 1950 में प्रेसिडेंशल ऑर्डर जिसमें मुस्लिम दलितों से एसटी/एससी आरक्षण का हक छीना गया। इसके बाद हाशिमपुरा, मलियाना, मुज़फ्फरनगर आदि में मुसलमानों का नरसंहार हुआ। इसके अलावा बाबरी मस्जिद के दरवाज़े खुलना, बाबरी मस्जिद में मूर्तियों का रखना और फिर बाबरी मस्जिद की शहादत हुई, ये सब कांग्रेस की सरकार में हुआ। इन सारी घटनाओं का हवाला देते हुए आमिर ने खुर्शीद से पूछा कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के जो धब्बे हैं, इन धब्बों को आप किन अल्फ़ाज़ों से धोएंगे?

 

सलमान खुर्शीद ने कहा, 'मैं मानता हूं कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं। कांग्रेस का नेता होने के नाते मुसलमानों के खून के यह धब्बे मेरे अपने दामन पर भी हैं। सलमान खुर्शीद के इस बयान पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये तो पहले से तय था। सलमान खुर्शीद ने ऐसी बात कहने के लिए सही जगह को चुना है। उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस नेताओं की ओर से इस तरह के बयान आते रहेंगे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS