ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
स्वाति मालीवाल ने 10 दिन बाद तोड़ा अनशन, बोली-प्रधानमंत्री न मानते तो लंबा चलता उपवास
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 3:45:19 PM
स्वाति मालीवाल ने 10 दिन बाद तोड़ा अनशन, बोली-प्रधानमंत्री न मानते तो लंबा चलता उपवास

 नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज 10 दिन बाद जूस पूकर अपना अनशन खत्म किया। इस दौरान उनकी 90 वर्षीय नानी भी वहां मौजूद थी। छोटी बच्चियों ने अपने हाथों से जूस पिलाकर स्वाति का उपवास खुलवाया। अनशन खत्म करने के बाद स्वाति ने कहा कि मैं पहले अकेली लड़ रही थी लेकिन अब पूरा देश मेरे साथ है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरी बात नहीं मानते तो यह अनशन लंबा चलता। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक नया सिस्टम तैयार करेंगे। स्वाति के साथ मंच पर निर्भया के माता पिता के अलावा नेता अली अनवर भी मौजूद थे।

 
बता दें कि शनिवार को केंद्र सरकार ने 12 साल तक की बच्चियों के साथ रेप के मामले में फांसी की सजा का प्रावधान जारी किया जिसे आज राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह अध्यादेश लागू हो गया है। उल्लेखनीय है कि स्वाति पिछले 10 दिनों से राजघाट पर बच्चियों की सुरक्षा को लेकर नए प्रावधान की मांग को लेकर अनशन पर बैठी थी। इस दौरान भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया भी स्वाति से मिलने पहुंचे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS