ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एमएलसी चुनावः बीजेपी के 10, सपा, बसपा, अपना दल ( एस) के एक-एक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 5:06:22 PM
एमएलसी चुनावः बीजेपी के 10, सपा, बसपा, अपना दल ( एस) के एक-एक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 13 सीटों के लिए हुए एमएलसी चुनाव में सभी दलों के कुल 13 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है। जिसमें बीजेपी के 10, सपा, बसपा, अपना दल ( एस) के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं।

 
इन उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत
भाजपा। बुक्कल नवाब, सरोजनी अग्रवाल, मोहसिन रजा, विजय बहादुर पाठक, जयवीर सिंह, यशवंत सिंह, अशोक कटारिया, अशोक धवन, विद्याशंकर सोनकर, महेंद्र सिंह।
बसपाः भीमराव अंबेडकर
सपाः नरेश उत्तम
अपना दल (एस)- के आशीष सिंह पटेल 
 
पहले से तय था इन लोगों को निर्विरोध निर्वाचन
विधान परिषद में 13 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों के ही नामांकन होने की वजह से सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा था। 
 
बता दें कि 5 मई को 12 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। एक सीट अम्बिका चौधरी के इस्तीफे से रिक्त चल रही थी। चौधरी समाजवादी पार्टी (सपा) से विधान परिषद के सदस्य थे। उन्होंने विधान सभा चुनाव के ऐन मौके पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सदस्यता ग्रहण कर विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी कार्यकाल 5 मई को ही समाप्त हो रहा है, लेकिन उन्होंने विधान परिषद में नहीं जाने का निर्णय लिया। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज सीट से लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।
 
 
रिक्त 13 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों के ही नामाकंन होने की वजह से 19 अप्रैल को निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा हो गई। बता दें कि आज यानि 19 अप्रैल को ही नाम वापसी का अंतिम दिन है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS