ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति कोविंद बोले: आजादी के 70 साल बाद कठुआ जैसी घटना होना बेहद शर्मनाक
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 3:27:22 PM
राष्ट्रपति कोविंद बोले: आजादी के 70 साल बाद कठुआ जैसी घटना होना बेहद शर्मनाक

 श्रीनगर।  जम्मू के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (एसएमवीडीयू) के छठे दीक्षांत समारोह के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जनता को संबोधित करते हुए कठुआ रेप और मर्डर की घटना को 'शर्मनाक' बताया। राष्ट्रपति ने कहा कि हम किस तरह के समाज का निर्माण कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा समाज की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, आजादी के 70 साल बाद देश के किसी भी हिस्से में ऐसी घटना होना बेहद शर्मनाक है। हमें सोचना चाहिए कि हम कैसा समाज विकसित कर रहे हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि किसी भी महिला या बच्ची के साथ ऐसी घटना दुबारा न हो।

 
उन्‍होंने कहा कि मैं समझता हूं कि दुनियां में सबसे खूबसूरत चीज है, मासूम बच्चों की मुस्कान। हर बच्चे को सुरक्षा देना और उसे सुरक्षित महसूस कराना किसी भी समाज की पहली जिम्मेदारी होती है। उन्‍होंने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ओर से सबसे अधिक पदक एक बेटी ने ही हासिल किए हैं। दिल्ली की मनिका बत्रा ने दो स्वर्ण पदकों सहित कुल चार पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। देश के कोने-कोने में अपने खेल को निखारने वाली बेटियों ने स्वर्ण पदक जीते हैं। मणिपुर से मैरी कॉम, मीराबाई चानू, संजीता चानू; हरियाणा से मनु भाकर, विनेश फोगाट; तेलंगाना से साइना नेहवाल, कर्नाटक से अश्विनी पोनप्पा; महाराष्ट्र से तेजस्विनी सावंत; पंजाब से हीना सिद्धू ने पदक जीते हैं। बिहार से श्रेयसी सिंह और उत्तर प्रदेश से पूनम यादव - स्वर्ण पदक जीतकर बेटियों ने हमें सम्मान दिलाया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS