ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आप नेता आशीष खेतान ने दिल्‍ली डायलॉग कमीशन उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 12:40:09 PM
आप नेता आशीष खेतान ने दिल्‍ली डायलॉग कमीशन उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

 नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों को हटाए ​जाने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी आशीष खेतान ने दिल्‍ली डायलॉग कमीशन के वाइस चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि आप नेता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले के विरोध में यह कदम उठाया है। हालांकि खेतान का कहना है कि उन्होंने किसी राजनीतिक दबाव से नहीं बल्कि निजी कारणों से इस्‍तीफा दिया है। 

आप नेता ने ट्वीट कर लिखा कि मैंने डीडीसी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जो 16 अप्रैल से प्रभावी है। पिछले तीन वर्षों में मुझे सार्वजनिक नीति को आकार देने एवं शासन में सुधार तथा परिवर्तन लाने के लिए कई अनोखे अवसर मिले जिसके लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मैं कानूनी पेशे से जुड़ रहा हूं और दिल्ली बार में पंजीकरण करा रहा हूं जिसकी वजह से डीडीसी से इस्तीफा देना आवश्यक है। बार काउंसिल के नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति वकालत करते समय निजी या सरकारी नौकरी नहीं कर सकता। 
 
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद उपराज्यपाल ने मंगलवार को दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों को हटा दिया था। मंत्रालय ने अपने निर्देश में कहा था कि जिन पदों पर लोग नियुक्त हैं, वे दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के लिए मंजूर किए गए पदों की सूची में शामिल नहीं हैं ।उपराज्यपाल के फैसले को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार की साजिश करार दिया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में कुछ नहीं कर पा रही है, इसलिए वह आप सरकार को निशाना बना रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS