ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एलजी ने केजरीवाल सरकार को दिया झटका, 9 सलाहकार किए बर्खास्त
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 7:20:31 PM
एलजी ने केजरीवाल सरकार को दिया झटका, 9 सलाहकार किए बर्खास्त

 नई दिल्ली। केंद्र और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच का टकराव कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। मंगलवार को गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के 9 सलाहकारों को पद से हटा दिया गया है। इन 9 लोगों में शिक्षा सलाहकार आतिशी मार्लेना और मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश का नाम भी शामिल है। उपराज्यपाल ने अपने आदेश में कहा कि यह नियुक्तियां बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी के की गयी थी इसलिए यह फैसला लिया गया। 

 
इस फैसले के बाद राघव चड्डा ने ट्विटर पर सीएम के सचिव के साइन की हुई पोस्ट की जिसमें उनको सलाहकार बनाने से पहले इजाजत ली गई थी। वहीं इस तरह की कार्रवाई होने पर केजरीवाल सरकार ने कहा कि तीन साल बाद ये नियुक्तियां रद्द करना बहुत गलत है। सलाहकार के पदों पर नियुक्तियां मुख्यमंत्री ही करता है ऐसे में ये नियुक्तियां रद्द करना सरकार के काम में बाधा पहुंचाना है।
 
बता दें कि इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ई-पीओएस सिस्टम पर रोक लगा दी है। ओटीपी के जरिए राशन बिक्री में गड़बड़ी मिलने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने रोक लगाने की मांग की थी। उपराज्यपाल ने इसकी जांच एसीबी से कराने का फैसला किया। मुख्यमंत्री और फूड एंड सप्लाई मिनिस्टर ने ई-पीओएस सिस्टम में ओटीपी के जरिए गलत तरीके से राशन निकालने का गंभीर आरोप लगाया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS