ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बिहार: मुजफ्फरपुर के एसएसपी को किया गया सस्पेंड, छापेमारी के दौरान बरामद की गई पुरानी करंसी
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 6:43:17 PM
बिहार: मुजफ्फरपुर के एसएसपी को किया गया सस्पेंड, छापेमारी के दौरान बरामद की गई पुरानी करंसी

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी और 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। यह कार्रवाई स्पेशल विजिलेंस यूनिट के द्वारा की गई है। इसके बाद राज्य सरकार ने एसएसपी विवेक कुमार को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसएसपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और किसी भी समय उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। 

 
एसएसपी विवेक पर शराब माफिया से मिलीभगत का आरोप भी लगाया गया है। विवेक के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। एसवीयू ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। गिरफ्तारी के लिए केवल मुख्‍यमंत्री के आदेश का इंतजार किया जा रहा है। इसी दौरान उनके आवास पर पुलिस द्वारा तीन हथकड़ियां मंगवाने की बात चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 
जांच टीम के द्वारा मुजफ्फरपुर सहित विवेक कुमार के उत्तर प्रदेश स्थित गृह जिले मुजफ्फरनगर, दिल्ली में लगातार छापेमारी की जा रही है। इस दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट को 45 हजार रुपए के पुराने नोट, 5.5 लाख रुपए नकद, 6 लाख के जेवरात तथा सास और ससुर के नाम पर करोड़ों रुपए के लेन-देन की जानकारी मिली है। 
 
इसके अतिरिक्त एसएसपी की काली कमाई के एक और साधन का पर्दाफाश हुआ है। पता चला है कि वह थाने की नीलामी किया करते थे और जो थानाध्यक्ष सबसे ज्यादा बोली लगाता था, उसको उसके पसंद का थाना दिया जाता था। 
 
कुछ दिन पूर्व जिले के पानापुर थाने के थानाध्यक्ष ने आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद थानाध्यक्ष की पत्नी ने एसएसपी पर गंभीर आरोप लगाए थे और जांच की मांग की थी। थानाध्यक्ष के पत्नी की मांग पर सरकार ने विचार करने के बाद विवेक कुमार के बारे मेें जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी थी।
 
बता दें कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट को एसएसपी विवेक कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं जिसके बाद टीम ने यह छापेमारी की। टीम को जानकारी मिली थी कि उनका संबंध शराब माफिया के साथ है और उनकी आय उनके स्त्रोत से 3 गुना ज्यादा है। इस छापेमारी का नेतृत्व आईपीएस रत्न संजय कर रहें हैं। बिहार में एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के आवास पर पहली बार इस प्रकार की छापेमारी की गई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS