ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रामविलास पासवान बोले : 15 फीसदी आरक्षण सवर्णों को सरकारी नौकरी में मिलना चाहिए
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 4:24:33 PM
रामविलास पासवान बोले : 15 फीसदी आरक्षण सवर्णों को सरकारी नौकरी में मिलना चाहिए

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने 17 अप्रैल को एक प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि गरीब सवर्णों को भी आरक्षण मिलना चाहिए और प्रोन्नति में आरक्षण मिलनी चाहिए। अगर सुप्रीम कोर्ट नहीं मानती है तो, हमलोग इंडियन ज्यूजिशियल सर्विस के गठन के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार दलितों के साथ है। और हमारी सरकार ने जितना दलितों के लिए सोचा है उतना किसी भी सरकार ने नहीं सोचा है। केंद्रीय मंत्री ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया है कि प्रोन्नति में आरक्षण का मामला उनकी वजह से लटका है। हमारी सरकार प्रोन्नति में आरक्षण को जारी रखेगी।

 
इन दिनों आरक्षण का मुद्दा देशभर में जोर-शोर से उठाया जा रहा है। एक तरफ दलितों के आरक्षण की बात हो रही है. तो वहीं, सवर्णों के आरक्षण का भी मुद्दा तुल पकड़ता जा रहा है। आरक्षण के लिए हाल ही में दलितों ने देशभर में भारत बंद के दौरान हंगामा मचाया था। जिसके बाद सवर्णों की ओर से भी आरक्षण की मांग शुरू हो गई। आरक्षण के मुद्दे पर अब सरकार भी घिरने लगी है। चुकि 2019 के चुनाव का समय अब निकट आता जा रहा है तो सरकार इस मुद्दे पर दलितों और सवर्णों को साथ लेकर चलना चाहती है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जहां दलितों के आरक्षण को जारी रखने की बात कह रहे हैं। वहीं, अब वह गरीब सवर्णों को भी आरक्षण दिलवाना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरी में 15 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS