ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
राष्ट्रीय
कर्नाटक चुनावः भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, घोषित किए 82 उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 5:23:44 PM
कर्नाटक चुनावः भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, घोषित किए 82 उम्मीदवार

 नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। बीजेपी मुख्यालय में रविवार शाम को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी।

 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की।
 
केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को सूची जारी की। इससे पहले पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची आठ अप्रैल को जारी की थी। जिसमें पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा को शिकारीपुरा से तथा श्री के एस ईश्वरप्पा को शिमोगा से टिकट दिया गया है। जबकि श्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से उतारा गया है। दूसरी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेल्लारी सदर से जी. सोमशेखर रेड्डी, नरसिँहराज ने एस. सतीश का नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों के लिये 12 मई को एक चरण में मतदान होगा जिसकी मतगणना 15 मई को होगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS