ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पूर्व अफसरों का प्रधानमंत्री को खुला खत, कहा- रेप पीड़ितों के परिवारों से मांगें माफी
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 3:16:23 PM
पूर्व अफसरों का प्रधानमंत्री को खुला खत, कहा- रेप पीड़ितों के परिवारों से मांगें माफी

 नई दिल्ली। कठुआ और उन्नाव गैंगरेप की घटना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार से नाराज दिख रहे हैं। वहीं इसी बीच 50 रिटायर नौकरशाहों ने पीएम मोदी को खुला खत लिख सरकार को इस घटनाओं का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पीएम से अपील की है कि वह कठुआ और उन्नाव में पीड़ित परिवार से माफी मांगें। 

 
पूर्व नौकरशाहों ने मोदी सरकार की निंदा करते हुए लिखा कि आजादी के बाद से यह अब तक का सबसे अंधकारमय समय है। यह दिखाता है कि सरकार, राजनीतिक दल और नेता कितने कमजोर हैं। खत में लिखा कि हमारे संविधान द्वारा जिन धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक और उदार मूल्यों की जो बात कही गई है उसमें गिरावट आ रही है। पूर्व नौकरशाहों के अनुसार आजादी के बाद यह हमारे लिए सबसे काला समय है इससे पता चलता है कि हमारे राजनीतिक दल सरकार और उसके नेता कितने कमजोर हैं। 
 
खत में लिखा गया कि ये दो घटनाएं सामान्य अपराध नहीं हैं जो समय के साथ ठीक हो जाएंगी। हमें जल्द ही अपने समाज के राजनीतिक और नैतिक ताने-बाने को ठीक करना होगा, यह समय हमारे अस्तित्व के संकट का समय है। पूर्व नौकरशाहों ने पीएम से कहा कि भले ही आपने इस घटना की निंदा की है और इसे शर्मनाक बताया है, लेकिन आपने ना ही इसके पीछे काम कर रही सांप्रदायिकता की भावना की निंदा की और ना ही इसे दूर करने के लिए किसी तरह के सामाजिक, राजनीतिक या प्रशासनिक संकल्प दिखाया जिसके तहत इस तरह की सांप्रदायिक पैदा होती है। 
 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंगरेप के दो मामलों ने देश को दहला दिया है। यूपी की एक महिला का आरोप है कि बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उससे रेप किया। घटना के विरोध के बाद आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं कठुआ में आठ साल की मासूम को पहले अगवा किया गया फिर आरोपियों ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया और बाद में मौत के घाट उतार दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS