ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आज बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं : मोदी
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2018 4:05:30 PM
आज बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं : मोदी

बीजापुर। आज आंबेडकर जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजापुर पहुंचे। बीजापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र सरकार की वन धन योजना का शुभारंभ किया। योजना का शुभारंभ करने के बाद प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बस्तर और बीजापुर के आसमान में बाबासाहब के नाम की गूँज आप सभी को धन्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के नाम से जो आशाएं जुड़ी हुई हैं उसको भी प्रणाम करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं। आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

 

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत 'बाबा साहेब अमर रहें' से की। उन्होंने कहा कि विकास की दौड़ में पीछे छूट गए और छोड़ दिए गए समुदायों की चेतना असल मायने में आज जागी है, यह सब बाबा साहेब की ही देन है। उन्होंने कहा कि पिछड़े समुदाय से आने वाला शख्स अगर आज देश का नेतृत्व कर रहा है, प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाल रहा है यह सब कुछ बाबा साहेब की ही देन है।

 

उन्होंने बीजापुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी को 70 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी यह जिले पिछड़े हुए है, लेकिन इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। लोगों को आगे बढ़ने और प्रेरणा देने के लिए पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई जगह पर बाबा साहेब का जिक्र किया। आंबेडकर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पुराने रास्तों से नई मंजिल नहीं होगी हासिल, पर इसके लिए हमें खुद को आगे बढ़ाने का प्रयास करना होगा। 

 

 प्रधानमंत्री ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 1.5 लाख गांवों में हेल्थ और वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे, ताकि गरीब और निम्म आय वालों को भी सही और समय पर इलाज मिल सके। इन केंद्रों में रक्त चाप , मधुमेह , कैंसर और वृद्धावस्था जनित रोगों समेत कई बीमारियों का इलाज किया जाएगा।

 

बस्तर नेट परियोजना के माध्यम से 6 जिलों में लगभग 400 किलोमीटर लंबा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क बिछाया गया है। इस नेटवर्क से छत्तीसगढ़ में रहने और काम करने वालों की आय में इजाफा होगा।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS