ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अंबेडकर जयंती पर न हो कोई घटना, गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी की एडवायजरी
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2018 8:29:13 PM
अंबेडकर जयंती पर न हो कोई घटना, गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी की एडवायजरी

 नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती पर किसी भी तरह की घटना को टालने के लिए एक एडवायजरी जारी की है। मंत्रालय ने राज्यों से इस दिन खास एहतियात बरतने और संवेदनशील जगहों पर पुलिस की मुस्तैदी बढ़ाने की सलाह दी है।

 
मंत्रालय ने कहा है कि 14 अप्रैल को जानमाल की हानि, हिंसा जैसी घटनाएं किसी भी सूरत में न हों। उल्लेखनीय है कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में दो अप्रैल को दलित संगठनों के द्वारा भारत बंद के बाद फिर 10 अप्रैल को आरक्षण के विरोध में दूसरे बुलाए गए जवाबा भारत बंद के कारण केंद्र को अंबेडकर जयंती पर देश में अशांति फैलाने का अंदेशा है।
 
हिंसा की संभावनाओं को टालने के लिए जारी की एडवाइजरी
गृह मंत्रालय के एडवाइजरी में बताया गया है कि संवेदनशील इलाकों की पहचान कर वहां सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। राज्य सरकारें जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दें और जरूरत पड़ने पर निषेधात्मक आदेश जारी किया जाए। राज्यों को कहा गया है कि जयंती के दौरान हर हाल में चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था, जिससे हिंसा की संभावनाओं को टाला जा सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS