ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प. बंगाल चुनाव: भाजपा को फिर लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2018 4:30:49 PM
प. बंगाल चुनाव: भाजपा को फिर लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका

 नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की बढ़ी समय सीमा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा वापस लिए जाने के मामले में कोई हस्तक्षेप करने से आज इन्कार कर दिया। न्यायालय ने, हालांकि याचिकाकर्ता प्रदेश भाजपा को अपनी बात रखने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की सलाह दी। आयोग के ताजे आदेश के तत्काल बाद भाजपा की प्रदेश इकाई ने कल एक बार फिर से उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसने सुनवाई के लिए आज की तारीख मुकर्रर की थी। याचिका में आरोप लगाया गया था कि सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार के दबाव में आकर राज्य निर्वाचन आयोग ने अपना आदेश वापस लिया है। 

 
गौरतलब है कि सोमवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। सोमवार को शीर्ष अदालत द्वारा चुनाव मामले में हस्तक्षेप से इन्कार किए जाने और राज्य चुनाव आयोग के समक्ष अपनी बात रखने की आजादी मिलने के बाद कोलकाता में आयोग के कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद आयोग ने नामांकन की समय सीमा एक दिन के लिए बढ़ा दी थी, लेकिन कल सुबह अचानक आयोग ने अपने पूर्व के आदेश को रद्द कर दिया था। आयोग की ओर से जारी नई अधिसूचना में कहा गया था कि शीर्ष अदालत ने सोमवार के आदेश में नामांकन की तारीख आगे बढ़ाने के बारे में निर्देश नहीं दिया था। तमाम दस्तावेजों के अध्ययन और सभी ङ्क्षबदुओं पर विचार के बाद पहले का आदेश वापस लिया जाता है। इसी को लेकर प्रदेश भाजपा उच्चतम न्यायालय पहुंची थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS