ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हिमाचल के कांगड़ा में स्कूल बस खाई में गिरी, 27 बच्चों समेत 30 की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 8:23:53 PM
हिमाचल के कांगड़ा में स्कूल बस खाई में गिरी, 27 बच्चों समेत 30 की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

 शिमला। हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक स्कूल बस के 150 मीटर गहरी खाई में गिरने से 27 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई के घायल होने की सूचना है। नूरपुर के एसडीएम आबिद हुसैन ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को पठानकोट अस्पताल में ले जाया गया है जबकि कुछ अन्य को नूरपुर के अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है।   

 
मुख्य बातें:
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया दुख, दिए न्यायिक जांच के आदेश
मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आ​र्थिक सहायता की घोषणा
वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की  थी बस
हादसे बाद से स्कूल प्रबंधक परिवार समेत गायब  
घायलो का होगा मुफ्त होगा इलाज
घटनास्थल पर ही हो गई थी13 की मौत 
दुर्घटना शाम करीब साढ़े चार बजे घटी, अधिकांश मृतक बच्चे खवाड़ा गांव से हैं।  
 
बताया जा रहा है कि बस में 35 बच्चों समेत 40 लोग सवार थे। मारे गए बच्चे नर्सरी से पांचवीं कक्षा के हैं। सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है। छह घायलों को प्राइवेट अस्पताल पठानकोट में भेजा गया है। राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। एसडीएम नूरपुर ने कहा कि घटना में कुल 26 बच्चों, दो अध्यापकों समेत 29 लोगों मौत हो चुकी है।
 
जानकारी के अनुसार, निजी स्कूल की यह बस छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी कि नूरपुर-मलकवाल के पास पलटने के बाद लगभग डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी।  शुरुआती जानकारी के अनुसार नूरपुर-मलकवाल के पास पलटने के बाद लगभग डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी है। यह हादसा मलकवाल से ठेहड़ के बीच हुआ। घायल बच्चों को सिविल अस्पताल नूरपुर में भर्ती करवाया गया है। हादसे की जानकारी के बाद बच्चों के परिजन गहरे सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद से स्कूल के प्रबंधक का कोई सुराग नहीं है। सिर्फ प्रबंधक नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार ही भूमिगत हो गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS