ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आरक्षण के विरोध में कल भारत बंद, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 6:20:14 PM
आरक्षण के विरोध में कल भारत बंद, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

 नई दिल्ली। कुछ संगठनों के आह्वान पर 10 अप्रैल को किए जा रहे भारत बंद के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर राज्यों सरकारों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा है। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ संगठनों ने कल भारत बंद का आह्वान किया है। इसे देखते हुए मंत्रालय ने राज्यों को सुरक्षा बढ़ाने और किसी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए समुचित इंतजाम करने को कहा है। जरूरत पड़ने पर राज्य प्रभावित क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर धारा 144 भी लगा सकते हैं।

 
अधिकारी के अनुसार राज्य सरकारों को निर्देश दिये गये हैं कि वे जरूरत के अनुसार सुरक्षा कर्मियों की गश्त बढ़ाएं जिससे जान-माल के नुकसान पर रोक लगायी जा सके। राज्यों को जारी की गई सलाह में स्पष्ट किया गया  कि जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक को अपने-अपने क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रखने की जिम्मेदारी पर सख्ती से अमल करने को कहा जाये।
 
रिपोर्ट के अनुसार इन संगठनों ने नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय को दिये जा रहे आरक्षण के विरोध में बंद का आह्वान किया है। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के बारे में हाल में दिये गये फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने दो अप्रैल को देश भर में बंद का आयोजन किया था। इस दौरान हुई हिंसा में कुछ लोग मारे गये थे और कई घायल हो गये थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS