ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
रोहिंग्या मुसलमान मामले पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुना सकता है फैसला
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 11:44:57 AM
रोहिंग्या मुसलमान मामले पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुना सकता है फैसला

नई दिल्ली। रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजने के केंद्र के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर आज सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ सकता है। इस मसले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्र करेंगे। रोहिंग्या शरणार्थियों के निर्वासन को रोकने की मांग करने वाले याचिकाकर्ताओं की भूमिका पर केंद्र ने सवाल उठाए हैं। सरकार ने इन याचिकाओं को देश की जनसांख्यिकी और उसकी स्थिरता के लिए खतरा बताया है।

 
सरकार ने अपने हलफनामे में रोहिंग्या शरणार्थियों को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए कहा है कि ये भारत में नहीं रह सकते। सरकार ने कहा है कि उसे खुफिया जानकारी मिली है कि कुछ रोहिंग्या आतंकी संगठनों के प्रभाव में हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि इस मामले में दलीलें भावनात्मक पहलुओं पर नहीं, बल्कि कानूनी बिंदुओं पर आधारित होनी चाहिए।
 
केंद्र ने कहा है कि देशभर में 40 हजार से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी मौजूद हैं। अब तक करीब 9 लाख रोहिंग्या म्यांमार छोड़ चुके हैं। केंद्र सरकार ने कोर्ट में यह भी कहा था कि सरकार इस समस्या के समाधान के लिए राजनयिक प्रयास कर रही है, इसलिए कोर्ट को इस मामले में दखल नहीं देना चाहिए। केंद्र ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था कि वे देश को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनने देंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS