ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संसद की कार्यवाही ठप होने के खिलाफ कांग्रेस आज करेगी राष्ट्रव्यापी अनशन
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 10:50:10 AM
संसद की कार्यवाही ठप होने के खिलाफ कांग्रेस आज करेगी राष्ट्रव्यापी अनशन

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की विफलताओं तथा संसद की कार्यवाही नहीं होने के विरोध में आज राष्ट्रव्यापी अनशन की घोषणा की है। राहुल अपनी पार्टी के राष्ट्रव्यापी अनशन के तहत आज राजघाट पर प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ और देश में सांप्रदायिक सौहार्द तथा शांति को बढावा देने के लिए सभी राज्य और जिला मुख्यालयों में एकदिवसीय अनशन कर रहे हैं।

 
दिल्ली में राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ केंद्र सरकार तथा सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाले, कावेरी मुद्दे तथा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जे जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में उसकी नाकामी के खिलाफ धरना देंगे।
 
जहां कांग्रेसी पूरे देश में भाजपा के विरोध आंदोलन और प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं, वहीं पश्चिम बंगाल में कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी को पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। कोलकाता हवाई अड्डे पर कांग्रेसियों ने अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ नारेबाजी की। 
 
पश्चिम बंगाल में  निकाय चुनाव तीन चरणों में 1, 3 और 5 मई को होने वाले है। राज्य में विपक्षी पार्टियों ने सत्ताधारी तृणमूल के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए वे हमला कर रहे हैं और धमकी दे रहे हैं। 
 
पंचायत चुनाव से संबंधित कथित हिंसा को लेकर भाजपा द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय  में सिंघवी ने पश्चिम बंगाल सरकार का पक्ष रखा था। इसी के विरोध में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने ‘मनु सिंघवी वापस जाओ’ के नारे लगाए थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS