ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रविशंकर प्रसाद ने कहा, योजना के तहत देश में माहौल बिगाड़ रही है कांग्रेस, सपा, बसपा
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2018 7:30:22 PM
रविशंकर प्रसाद ने कहा, योजना के तहत देश में माहौल बिगाड़ रही है कांग्रेस, सपा, बसपा

 नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी पर दलित आंदोलन तथा अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि वे अपने हित साधने के लिए योजनाबद्ध तरीके से देश में माहौल खराब कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये पार्टियां राजनीतिक लाभ के लिए दलित आंदोलन के नाम पर देश तोडऩे का काम कर रही हैं।

 
उन्होंने कहा कि  देश भर से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े, अति पिछड़े, उपेक्षित, गरीब और हर वर्ग के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहें है इसीलिए विपक्षी दल दलितों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती द्वारा सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने पूछा कि वह ये बताएं कि बसपा के संस्थापक कांशीराम के समर्थक कहां हैं और बसपा केवल एक नेता और एक परिवार तक क्यों सिमट कर रह गई है।
 
उन्होंने कहा कि मायावती के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए वर्ष 2007 में एक सरकारी परिपत्र जारी कर कहा गया था कि दलित अधिनियम के नाम पर झूठा मामला दर्ज कराने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है उसने हमेशा दलितों के नाम पर केवल उनका वोट लूटा है और कभी उनका उत्थान नहीं किया। प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी का कोई दलित नेता पार्टी लाइन से अलग नहीं है और यदि किसी को किसी मुद्दे पर कुछ शिकायत है तो उनसे इस बारे में बातचीत की जाएगी।
 
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कहा कि अनूसूचित जाति और जनजाति को प्रमोशन में मिलने वाला आरक्षण भी  मायावती के मुख्यमंत्री रहते हुए ही समाप्त हुआ और इन समुदायों के हित का दम भरने वाली सपा सरकार ने भी सत्ता में आने के बाद न्यायालय के इस फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिक दायर नहीं की। उन्होंने कहा कि दलितों और बाबा साहेब के नाम पर आंदोलन चलाने वाले लोग ङ्क्षहसा कर रहे हैं जबकि महात्मा गांधी और अंबेडकर ने कभी हिंसा की वकालत नहीं की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS