ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कांग्रेस महाधिवेशन: आप सरदार हैं और असरदार भी सर : सिद्धू
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 11:56:41 AM
कांग्रेस महाधिवेशन: आप सरदार हैं और असरदार भी सर : सिद्धू

नई दिल्ली। कांग्रेस के महाधिवेशन के आखिरी दिन पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चिरपरिचित अंदाज में दिए गए भाषण से खूब तालियां बटोरी। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह से माफी मांगी। मनमोहन से माफी मांगते हुए सिद्धू ने कहा कि मुझे आपको पहचानने में 10 साल का समय लगा। मैं माफी मांगता हूं। मैंने गंगा नहा ली सर, आपके चरणों में सर रखकर... आप सरदार हैं और असरदार भी। पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा कि जो आपके मौन ने कर दिखाया, वो भाजपा का शोर शराबा नहीं कर पाया, ये बात मुझे दस साल बाद समझ आई। सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस  हारी होगी तो किसी नेता की वजह से, तुम्हारी (कार्यकर्ता) वजह से नहीं, तुम तो सिकंदर हो, तुम तो शेरों के शेर बब्बर शेर हो। तुम कभी एक्स नहीं होते, तुम यानी कार्यकर्ता।

 

पार्टी के 84 वें महाधिवेशन में पेश आर्थिक प्रस्ताव पर बोलने के लिए अधिकतर वक्ताओं को 3 मिनट का समय आवंटित किया गया था, लेकिन सिद्धू मंच पर आए और बोले तो करीब 20 मिनट तक बोलते रहे। सिद्धू के पूरे संबोधन के दौरान कंाग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला।

 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस में  उनका आना घर वापसी है। सिद्धू ने अपने संबोधन में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खूब तारीफ की और कहा कि अगले वर्ष लाल किले पर राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS